जिले में डेंगू से एक और मौत

जिले में डेंगू से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। पदार्था गांव में कई लोग जानलेवा डेंगू की चपेट में हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग अब तक भी नहीं चेता है।

शिकायत के बावजूद गांव में न कीटनाशक का छिड़काव करवाया गया और न लारवा नष्ट करने टीम पहुंची। जनपद में डेंगू से 14वीं मौत पर लोगों में भय का माहौल है।

कई दिन से बुखार था
पथरी थाना क्षेत्र के पदार्था निवासी सईद (45) पुत्र हमीद को कई दिन से बुखार था। परिजनों ने स्थानीय अस्पतालों में इलाज कराया। हालात ठीक न होने पर खून की जांच करवाई गई। जिसमें डेंगू की पुष्टि हुई।

प्लेटलेट्स कम होने पर सईद को हरिद्वार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे सीएमआई देहरादून रेफर कर दिया।

डेंगू से 14वीं मौत
परिजनों का आरोप है गंभीर हालत होने पर भी सईद को देहरादून में गहनता से उपचार नहीं किया। जिससे उसकी हालत बिगड़ती गई और सोमवार देर रात डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिले में डेंगू से यह 14वीं मौत है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग तीन की पुष्टि कर रहा है।

जिला अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश गुप्ता का कहना है सईद नाम का कोई मरीज जिला अस्पताल में इलाज करवाने नहीं आया। अस्पताल में जितने भी मरीज भर्ती हुए उन सभी का बेहतर इलाज किया गया। कई स्वास्थ्य लाभ पाकर घर भेज दिए हैं।

उधर, पदार्था के ग्रामीणों को कहना है गांव में कई लोग डेंगू की चपेट में हैं। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग ने शिकायत के बावजूद कीटनाशक का छिड़काव तक नहीं करवाया। लापरवाही का आलम यह है कि लारवा की जांच करने अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ही नहीं पहुंची है।

Related posts